पैसे कमाने का मंत्र: अचूक मंत्र जो आपके जीवन में सफलता लाएं, अचूक 10 मंत्र

दुनिया में बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कड़ी से कड़ी मेहनत करते हैं परंतु उनको उसमें सफलता नहीं मिल पाती है और धीरे-धीरे निराशा की जिंदगी जीने लगते हैं। ऐसे में हमें याद आती है अपने ईश्वर की एवं उनके द्वारा बताए गए मार्गों की, जिनमें से मंत्र भी एक ऐसा मार्ग है जिसके द्वारा सफलता पाई जा सकती है।

पैसे कमाने का मंत्र
पैसे कमाने का मंत्र

पैसे कमाने का मंत्र

आज इस आर्टिकल में हम बात करने वाले हैं पैसे कमाने का मंत्र। पैसे कमाने का ऐसा अचूक मंत्र जो आपको जीवन में सफलता लाए। आप की जितनी भी बाधाएं हैं उसे दूर करें, आपके जीवन में जितनी भी नकारात्मक प्रभाव है उसे दूर कर के सकारात्मक प्रभाव में परिवर्तित करें।

दोस्तों आदमी के जीवन में कड़ी मेहनत के साथ साथ भाग्य का साथ देना भी अति आवश्यक है क्योंकि भाग्य अगर साथ ना दे तो बनने वाला काम भी बहुत ही जल्दी बिगड़ जाता है और कड़ी से कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है जिसके कारण हमें दुख और गरीबी झेलना पड़ता है।

भाग को सुदृढ़ और मजबूत बनाने के लिए हमारे धर्म शास्त्रों में मंत्रों का प्रयोग बताया गया है। मंत्रों में ऐसी शक्ति होती है कि आपके जीवन में चल रहे नकारात्मकता को दूर कर सकती है। तो आइए हम जानते हैं ऐसे मंत्रो के बारे में जो हमारे जीवन में सफलता और खुशियां ला सकती हो।

धन प्राप्ति का मंत्र, लक्ष्मी मंत्र

ॐ महालक्ष्मै नमो नमः। विष्णु प्रियायै नमो नमः।।

धन प्रदायै नमो नमः। विश्वजननै नमो नमः।।

यह मंत्र महालक्ष्मी को प्रसन्न करने का अचूक मंत्र है तथा उनसे सफलता की कामना करने का मंत्र है इस मंत्र का प्रयोग हमें सुबह नहा धोकर 108 बार करनी चाहिए इससे हमारे जीवन में सफलता का द्वार खुल जाता है।

ओम् महालक्ष्मी च विद्महे, विष्णु पत्नीचधीमहि तन्यो लक्ष्मी प्रचोदयात।।

इस मंत्र को कोई भी शुभ कार्य करने से पहले अपने मन में बार-बार बोलते रहे और कार्य को करें। इससे आपको उस कार्य में काफी सफलता मिलेगी।

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं कुबेराय अष्ट लक्ष्मी मम गृहे धनं पुरय पुरय नमः

उपरोक्त मंत्र कुबेर अष्टलक्ष्मी मंत्र है जो पैसे कमाने का मंत्र है। इस अचुक मंत्र का जाप कर कोई भी कार्य करने से धन की प्राप्ति होती है।

एक और मंत्र इसी प्रकार है जो मां लक्ष्मी जी का है। वह इस प्रकार है:-

ॐ ह्रीं श्रीं क्रीं श्रीं लक्ष्मी मम गृहे निवासय निवासय व्यापारे धन पुरय पुरय चिंताम दुरय दुरय नमः

स्वयं सिद्ध लक्ष्मी शाबर मंत्र

साबर मंत्र एक ऐसा मंत्र होता है जो स्वयं सिद्ध होता है। इस मंत्र को सिद्ध करने की आवश्यकता नहीं होती है। साबर मंत्रों में आज हम जो मंत्र बताने जा रहे हैं वह धन और पैसे कमाने का मंत्र है।

ॐ सागर सुता नारायण की प्यारी, चंद्र भ्राता की सौगंध हाजर हो

उपरोक्त मंत्र छोटा परंतु बहुत ही कारगर और अचूक है। इससे आप किसी भी कार्य में सफलता पा सकते हैं और धन की प्राप्ति कर सकते हैं।

श्री शुक्ले महाशुक्ले कमल दल निवासे, श्री महालक्ष्मी नमो नमः

लक्ष्मी माई सत्य की सवाई, आओ माई करो भलाई, मेरी भलाई ना करो तो सात समुंदर की दुहाई, रिद्धि सिद्धि खाओगी तो नौ नाथ चौरासी सिद्धों की दुहाई, दुहाई गुरु जी की।

ऊपर के दोनों साबर मंत्र काफी सिद्ध माने जाते हैं। इन मंत्रों में इतनी शक्ति है कि अगर इसे आप बार-बार बोलते हैं तो सफलता 100% मिलती है। इसे पूरे विश्वास के साथ बोले और सफलता पाएं। यह साबर मंत्र भी पैसे कमाने का मंत्र है और बहुत ही अचूक है।

दुकान चलाने का मंत्र

बहुत सारे ऐसे दुकानदार व्यापारी हैं जिनकी दुकान मैं उचित मात्रा में वस्तुएं मौजूद रहने पर भी ग्राहक जल्दी नहीं आ पाते हैं। उनकी दुकान चलते-चलते रुक जाती है और ग्राहकों की संख्या में कमी आने लगती है ऐसे दुकानों को चलाने के लिए पैसे कमाने का मंत्र इस प्रकार है जो काफी अचुक है।

ॐ ह्रीं अर्हं णमो अक्खीण महाण साणं झ्रौं झ्रौं नमः

इस मंत्र को दुकानदार भाई लोग दुकान खोलते समय 27 बार बोलें। इस मंत्र की शक्ति इतनी ज्यादा है कि आपके दुकान में ग्राहकों की लाइन लगी रहेगी और आप आसानी से पैसा कमा पाएंगे।

बिक्री बढ़ाने का अचूक मंत्र

यह मंत्र हनुमान जी का अचूक मंत्र है जिसके माध्यम से आप अपनी दुकान की बिक्री को बढ़ा सकते हैं इस मंत्र के प्रयोग से आपके दुकान में ग्राहकों की लाइन लग जाएगी।

इस मंत्र का प्रयोग किसी भी महीने के शुक्ल पक्ष के किसी भी मंगलवार से शुरू करना चाहिए। इसके लिए एक जटा वाला नारियल लें। नारियल को लाल वस्त्र में लपेट कर पूजा स्थल पर रख दे। उसके बाद इस मंत्र को पढ़े।

ॐ हैं हनुमते नमः ॐ व्यापकाय नमः

उपरोक्त मंत्र को प्रतिदिन ग्यारह बार उच्चारण करें। उपरोक्त सभी पैसे कमाने का मंत्र है जो व्यापार वृद्धि में भी सहायक है। पैसे कमाने का मंत्र और भी जो आगे अपडेट होता रहेगा।

आप हर कार्य से निवृत होकर शाम को भगवान का भजन संध्या करे जिसके लिए भजन लिरिक्स की जरूरत पड़ेगी।

Leave a Comment